10 Most Searched Indian Personalities on Google 2019.

अगर मैं बोलू की दुनिया के सारे सवालो का जवाब Google के पास है तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी, बिलकुल उसी तरह जैसे गीता मैं आपको सारे सवालो का जवाब मिलेगा. चाहे कोई सवाल हो आप Google से पूछ लीजिये आपको आपके सवाल का जवाब मिल जायेगा. आज की पोस्ट, में हम लोग  देखेंगे की हिंदुस्तान ने 2019 में किन लोगो के बारे में सबसे जयदा सर्च किया. 10 Most Searched Indian Personalities on Google 2019.

most searched indian personalities on google 2019

गूगल से आप कोई भी सवाल पूछ सकते है किसी भी industry से जुड़ी हुई जैसे की- शेयर बाजार, कृषि, Business deal, शिक्षा, खेल या फिर तकनीक बस आप गूगल से अपने सवाल को पूछ डालिये.

Google trends पर जाकर आप पता कर सकते है की किसी समय पर या फिर real time में गूगल पर क्या खोजा जा रहा है. 

और अभी कुछ समय पहले गूगल ने 2019 में सबसे जयदा सर्च किये जाने वाले Indian Personalities का लिस्ट जारी किया है. आपको पहले ही बता दे की इस सूचि में सबसे ऊपर हमारे Wing Commander Abhinandan Varthaman है. तो 10 Most Searched Indian Personalities on Google की लिस्ट को शुरू करते है.

10 Most Searched Indian Personalities on Google 2019.

Abhinandan Varthaman

अगर इनकी family background की बात की जाये तो इनका background defense से रहा है. इनका जन्म 21 जून 1983 में तमिलनाडु के एक गाँव थिरुपनामूर में हुआ था.

इनके पिता retired Air Marshal है. इनकी शुरुवाती पढाई Sainik Welfare School Chennai में हुई थी.

इन्होने अपना ग्रेजुएशन National Defense Academy से पूरी की थी और 19 जून 2004 mei Air Force में commissioned हुए.

दो साल के बाद Abhinandan Flight Lieutenant बने फिर उसके बाद Squadron Leader 8 जुलाई 2010 को बने.

Abhinandan की शादी retired IAF Squadron leader Tanvi Marwaha से हुई है. पुलवामा अटैक के बाद हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बिच हुई नोक-झोक के दौरान Abhinandan fighter plan MiG-21 को ुरते हुए एक मिसाइल का शिकार हो गए थे और उनका प्लेन पाकिस्तान में crash land हुआ था, जो कुछ समय बाद पाकिस्तानी आर्मी द्वारा पकड़े गए थे, लेकिन कुछ समय के बाद उन्हें पाकिस्तान ने छोर दिया International pressure के कारण. August 2019 ko Abhinandan को वीर-चक्र से सम्मानित किया गया.

Lata Mangeshkar

इस सूचि में दूसरे स्थान पर स्वर-कोकिला Lata Mangeshkar है. Lata Mangeshkar को कई नमो से पुकारा जाता है Queen of Melody, Voice of the Nation, Voice of the Millennium और Nightingale of India.

Lata Mangeshkar का जन्म 28 सितम्बर 1929 में हुआ था उनके पिता का नाम Deenanath Mangeshkar उनकी माता का नाम  Shevanti Mangeshkar.

उनके पिता की मृत्यु के उन्होंने अपना career 1942 में 13 साल की उम्र में शुरू कर दी थी.

आज तक उन्होंने लगभग 30000 गाने गाये है. Lata Mangeshkar के चार भाई बहन है- Asha Bhosle, Usha Mangeshkar, Meena Khadikar, और Hridaynath Mangeshkar.

इन्हे बहुत सारे awards से सम्मानित किया गया है जैसे की- Padma Bhushan (1969), Dadasaheb Phalke Award (1989), Padma Vibhushan (1999), and Bharat Ratna (2001).

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh Indian Cricket team के पूर्व all-rounder है. Yuvraj Singh international cricket में 11778 runs बनाये है.

उन्होंने अपने international career में 17 शतक और 71 अर्ध-शतक बनाये है. Yuvraj Singh के पास अनोखा record भी है, उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के लगाए है(six sixes in an over). Yuvraj Singh ने जून 2019 में International Cricket से सन्यास ले लिया था.

उन्होंने एक बहुत ही rare cancer से जंग जीती है जिसका नाम Lung seminoma है. Cancer से ठीक होने के बाद उन्होंने अपनी जीवन-गाथा पब्लिश की जिसका नाम  “The Test of My Life: From Cricket to Cancer and Back”.

इस पुष्तक को आप सभी को पढ़नी चाहिए. Media रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी net-worth लगभग $35 million (241.4 करोड़) और सालाना आये 12.8 करोड़ रुपये है.

Anand Kumar

Anand Kumar “Super 30” के जनक है, ये coaching institute उन बच्चो के लिए है जो JEE examination के तैयारी के लिए पैसो से समर्थ नहीं है. उन्होंने “Super 30” की शुरुवात Patna में 2002 में की थी.

इस coaching institute में “Super 30” 30 financially week बच्चो को पढ़ने के लिए चुनते है. कभी-कभी तो उनके पुरे बैच का सिलेक्शन IITs के लिए हो जाता है. जब भी IIT की रिजल्ट आती है तो “Super 30” result जरूर सर्च किया जाता है.

इनका जन्म 1973 में हुआ था ये mathematician(गणितज्ञ) है, इन्होने 2018 तक 422 बच्चो को प्रतिष्ठित Indian Institute of Technology में भेज चुके है.

Anand Kumar इतने ज्याद पॉपुलर है की उन्हें MIT और Harvard Universities जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा lecture देने के लिए आमंत्रित किया गया है.

Flying Car

इनकी जीवन के ऊपर एक फिल्म भी बन चुकी है जिसका नाम “Super 30” है जिसमे Anand Kumar का किरदार Hrithik Roshan अदा कर रहे है.

Anand Kumar को बहुत सारे सम्मानों द्वारा सम्मानित किया जा चूका है जैसे की- S.Ramanujan अवार्ड(2010) और Maulana Abdul Kalam Azad Shiksha Puraskar (Nov. 2010). 2010 में Anand Kumar को Time Magazine ने list of Best of Asia में शामिल किया था.

Vicky Kaushal

Vicky Kaushal का जन्म Mumbai में 16 May 1988 को हुआ था. उनके पिता action director Sham Kaushal है. ये Indian Film Industry के rising superstar है.

Vicky Kaushal के engineering की degree है लेकिन उनका हमेशा से झुकाव films के तरफ रहा था. 

उनका ये सपना 2015 में पूरा हुआ जब उन्होंने Massan में लीड रोल किया था जिसके कारण उन्हें IIFA और Screen Award मिला Best Male Debut के लिए.

Vicky Kaushal ने बहुत अच्छा काम किया है इन फिल्मो में – Raazi, Sanju, and Uri: The Surgical Strike.

उन्हें Best Supporting Actor Filmfare Award मिल चूका है Sanju film के लिए. The Surgical Strike के लिए उन्हें National Filmfare Award और FilmFare Award मिल चूका है.

इस फिल्म में ये एक military officer का किरदार निभा रहे है जिसका नाम Major Vihaan Singh Shergill.

Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान विकेटकीपर को भारतीय टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी  माना गया.

Rishabh Pant का जन्म रुड़की, उत्तराखंड में 4 अक्टूबर 1997 को हुआ था। ऋषभ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर 2018 को अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी.

अब तक उन्होंने भारतीय टीम के लिए 11 टेस्ट मैच, 12 वनडे और 23 टी 20 मैच खेले चुके है. उन्होंने टेस्ट मैचों में 2 शतक बनाए हैं, लेकिन न तो शतक और न ही वनडे में कोई अर्धशतक बना पाए है अब तक.

Rishabh Pant को 2018 ICC अवार्ड्स में ICC Emerging Player of the Year चुना गया. वर्तमान में, वह सिर्फ 22 साल के है, इसलिए हम सभी को उनकी और अच्छी पारी को  देखने के लिए कुछ और समय इंतजार करना पड़ेगा.

Ranu Mondal

Ranu Mondal पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गण गाकर  पैसा कमा रही थी. उन्हें लता मंगेशकर के प्रसिद्ध गाना “एक प्यार का नगमा है, मौजों की कच्ची हवा” गाने गाने से प्रसिद्ध हुई.

एक passenger ने इस गाने को रिकॉर्ड किया और video को social media पर पोस्ट कर दिया। लेकिन बाद में, वह एक रियलिटी शो में Himeesh Reshammiya ने देखा और अपनी फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ में एक गाना गाने की पेशकश की.

तो रानू मोंडल भारत में रातोंरात सेलिब्रिटी बन गई. अब ये बात साबित हो गयी है ki रातो-र|त भी सपने पुरे होते है.

Tara Sutaria

Tara Sutaria एक Indian Actress हैं। उनका जन्म 19 नवंबर 1995 को एक पारसी परिवार में हुआ था.

फिल्मों में आने से पहले, वह tv में काम किया करती थी. अब तक दो फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्हें पहली बार 2019 में फिल्म Student of the Year 2 में देखा गया था। उन्होंने 2019 में Action film ‘मरजावां’ में एक गूंगी लड़की किरदार निभा रही है.

Siddharth Shukla

Siddharth Shukla Most Searched Indian Personalities ki लिस्ट में 9वें स्थान पर है. सिद्धार्थ का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था और Model और Actor के रूप में जाना जाता है।

उन्होंने popular reality show में काम किया है; बिग बॉस 13, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और झलक दिखला जा में.

सिद्धार्थ ने “Humpty sharma ki dulhaniya” में एक supporting actor के रूप में 2014 में बॉलीवुड में शुरुआत की थी.

Koena Mitra

Koena Mitra का जन्म 7 जनवरी 1984 को कोलकाता में एक बंगाली परिवार में हुआ था। उन्होंने कुछ reality shows में काम किया है, झलक दिखला जा 3(2009) और बिग बॉस 13.

Koena Mitra को Miss India Intercontinental 2004 और Miss Intercontinental 2004 (First runner up) nominate किया गया है। उन्हें 2004 में Supermodel award भी मिला है.

तो ये थी 10 Most Searched Indian Personalities on Google 2019 आप दुसरो के साथ इसे जरूर शेयर करे ताकि जयदा से जयदा लोग इस लिस्ट के बारे में जान सके.

Leave a Comment