android mobile se paise kaise kamaye

Android mobile se paise kaise kamaye? 7 से ज्यादा तरीके

Android Mobile se Paise kaise kamaye?

मुझे पूरी उम्मीद है की इस post को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरह से समझ जायेंगे की मोबाइल एप से पैसे कैसे कमाए? मैंने यहाँ पर पूरी कोसिस की है की आप सभी को पैसे कमाने वाला ऐप्स 2021 के बारे में बताने की जिससे आप सच में पैसे कमा सकते है. एक बात हमेशा ध्यान में रखियेगा की इस पोस्ट में बताये गए तरीके से आप बस पॉकेट मनी ही कमा पाएंगे ऐसा नहीं है की आप, full job की तरह पैसे कमा पाएंगे.

सीधे-तौर पर बोलूं तो, हमलोग Android Apps से पैसे कैसे कमाये, ये जानने वाले है.

Paypal se paise kaise kamaye?

मुझे पता है अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे है तो आप android mobile se paise kaise kamaye? यही जानना चाहते है, और इसीलिए ये पोस्ट मैंने लिखा है. ये पोस्ट उनलोग के लिए भी है जो लोग ये सोचते है क्या online paise kamaya ja sakta hai क्या? इसलिए इस पोस्ट को आगे जरूर पढ़े.

इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है जिसमे से कुछ का इस्तेमाल कर आप Full time earning कर सकते है जैसे की Blogging, Youtube.

paise kamane wala app download वाला ये पोस्ट आपको पसंद आएगा तो आप इसे दुसरो के साथ जरूर शेयर करे ताकि आपके जानने वालो को भी इसकी जानकारी मिल सके. ये सारे तरीके latest money making apps in Hindi 2021

लेटेस्ट ट्रिक्स है.

मैं पहले ही बताना चाहता हूँ की इसके लिए आपको बस एक smartphone और इंटरनेट कनेक्शन चाहिए और कुछ नहीं है. सच में ये पोस्ट आपके बड़े काम की है.

Android mobile se kitne paise kama sakte hai?

इस सवाल का जवाब बहुत लोग जानना चाहते है की, एंड्राइड मोबाइल से कितना पैसा कमा सकते है. देखिये इसका जवाब आप खुद जानते है, आप कितना काम करते किसी ऐप पर. आप जितना किसी ऐप पर काम करते है, उतना ही earn कर सकते है. किसी भी मोबाइल ऐप से आप बहुत जय्दा पैसे नहीं कमा सकते है.

लेकिन अगर आप यूट्यूब या इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते है तो, आप unlimited paise kama सकते है. इन दोनों प्लेटफॉर्म्स पर आप फुल-टाइम पैसे earn कर सकते है.

ऐप्स की मदद से आप रोज़ाना 50-100 रुपये तक कमा सकते है. लेकिन आप ये बिलकुल भी मत सोचियेगा की, आप फूल-टाइम earning नहीं कर सकते है.

आपको ये भी जान लेना चाहिए की ये, Android Apps कहाँ से पैसे लाती हैं और क्यों देती हैं? आप जब भी इन ऐप्स को खोलेंगे तो आपको एड्स दिखाई देते है, और साथ में जब भी आप इन ऐप्स में कोई भी टास्क पूरा करते है, तो इन ऐप्स को पैसे मिल रहे होते है, जिसमे से वो कुछ रख आपको यानि की अपने users को दे देते है, इसका अलावा वो डाटा भी बेचते है. इन ऐप्स पर प्रमोशन भी होता है जिनके लिए ये ऐप्स पैसे चार्ज करते है.

अगर आप भी extra money कामना चाहते है तो कृपया इस पोस्ट में बने रहे. तो android app से पैसे कमाने के बारे में तैयार है. Android Mobile से पैसे कैसे कमाए चलिए जानते है.

Mobile apps se paise kamane ke fayade

Internet से पैसे कमाने के बहुत फायदे है जैसे की कुछ को मैंने निचे में लिखा है.

  • कम मेहनत जय्दा संभावनाए.
    यहाँ पर आप अपने शर्तो पर काम कर सकते है, आपका जब मन हो तब ही काम करना होता है. यहाँ काम करने के का मतलब मस्ती या फिर सभी कामो से समय मिलने के बाद भी कर सकते है सीधी शब्दों में online earning करना fun है.
  • No Investment पैसे नहीं लगाना होता है.
    अगर आप blogging या फिर youtube पर काम करना चाहता है तो आपको 500 रुपये तक का investment करना पड़ सकता है. लेकिन अगर आप android app से पैसे कामना चाहते है तो आपको investment करने की जरुरत नहीं है.

Android Mobile से पैसे कैसे कमाए?

ऊपर में heading पढ़ा अपने जी हाँ, आप बारे आसानी से अपने फ़ोन से पैसे कमा सकते है. ये इकीसवीं सदी है और इस सदी में कुछ भी हो सकता है. आप चाहे तो अपने smartphone से pocket money भी कमा सकते है और चाहे तो पूरा घर चलने लायक पैसा भी कमा सकते है. ये तरीका और मेहनत के ऊपर निर्भर करेगा की आप कितना कमाएंगे.

देखिये किसी भी ऑनलाइन एअर्निंग प्लेटफार्म से कमाई निर्भर करती है की आप कितना समय उस प्लेटफार्म पर बिताते है. अगर मोटा-मोटी कमाई की बात की जाये money making apps से आप रोज़ाना 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक कमा सकते है.

कुछ ऐसे survey app है जो आपको paypal और paytm में payment देते है जो आपके बैंक अकाउंट में आता है, और apps gift card और mobile recharge के रूप में देते है. Earning app से आप कमाई सिर्फ mobile recharge या फिर Pocket money ही कमा सकते है.

बहुत लोग ये सोच रहे होंगे की ये apps आपको पैसे क्यों देते है? तो इसका जवाब है, कुछ app आपको ads दिखाते है और कुछ आपसे सवाल पूछते है और आपके जवाब को बेच देते है और भी कई सरे तरीके है, जिससे ये सारे apps पैसे कमाते है और अपने रेवेनुए में से कुछ आपको भी देते है.

पैसे कमाने वाले Apps 2021? Online Earning App

1. Google Opinion Rewards

इस company का नाम कोई भी ऐसा नहीं होगा जो जानता होगा. इस app पर आपको कुछ सवालो के जवाब देने होते है जिससे आपको पैसे मिलेंगे. यहाँ के पैसे को आप cash या फिर बैंक में transfer नहीं कर सकते है इन पैसे को आप सिर्फ Google पर ही खर्च कर सकते है, जैसे की- paid android app डाउनलोड करने के लिए, म्यूजिक, मूवी, बुक्स इत्यादि…

सबसे पहले आपको इस app को download करे फिर यहाँ पर signin करे अपने Google accont से, फिर Google आपको surveys भजेगा जिसमे आपको participate कर के आपको जवाब देना होता है फिर आपको reward मिल जाता है.

यहाँ पर आपको 3 रुपये से लेकर 30 रुपये तक कमा सकते है, एक सर्वे से और इसका इस्तेमाल Google Services पर कर सकते है.

2. Swagbucks

आपने online survey के बारे में जरूर सुना होगा, जहाँ पर users से कुछ सवाल पूछे जाते है जिसका जवाब देने पर यूजर को पैसे मिलते है. तो आप यहाँ swagbuck पर भी survey में participate करके पैसे कमा सकते है.

इसका एक android app भी आता है जिसका नाम है “SB Answer – Surveys that Pay” इसका इस्तेमाल कर आप अपने फ़ोन से task पुरे कर पैसे कमा सकते है. इस app पर आपको और भी activities मिलेंगे जिसे पूरा करने पर आपको reward मिलता है.

इस पर कमाए गए पैसे को आप Amazon Gift Card freerecharge Gift card या फिर paypal में ले सकते है, मतलब ये आपको real money कमाने का मौका देता है. यहाँ पर और activities पूरा कर सकते है rewards के लिए जैसे की-

  • Survey.
  • गेम खेलना.
  • वीडियो देखना.
  • डेली poll में हिस्सा लेना.

इनसारी activites में आप हिस्सा ले सकते है. यहाँ इस app पर कमाए गए rewards को SB बोला जाता है जो बाद में dollar या फिर रुपये में बदल जाता है. यहाँ पर आप 3$ से लेकर $25 तक payout ले सकते है एक बार में paypal में आप चाहे तो Amazon gift कार्ड भी ले सकते है.

3. mCent

Android mobile se paise kaise kamaye के इस लिस्ट में अगला android app है mCent. ये 2020 है और सभी के पास internet connection के साथ एक smartphone होता ही है.

तो इसका इस्तेमाल कर mcent आपको अपने फ़ोन रिचार्ज करने का मौका देता है, अगर आप यहाँ से फ़ोन रिचार्ज करते है आपके जेब से पैसे नहीं लगेगा फ़ोन रिचार्ज करने के लिए, तो इसका मतलब ये हुआ की आपने पैसा बचाया भी और कमाया भी.

mcent एक browser भी है जो अपने users को खूब सारा रिवॉर्ड देता है browser का इस्तेमाल करने पर, और आप इस रिवॉर्ड(free data pack) का इस्तेमाल कर आप आसानी से अपना और दुसरो का फ़ोन रिचार्ज कर सकते है.

जब भी आप इस browser का इस्तेमाल करते है तो आपको कुछ न कुछ रिवॉर्ड मिलता है. जैसे आप Google Chrome का इस्तेमाल करते है उसी तरह आप इसे इस्तेमाल करे reward point पाने के लिए जिसका इस्तेमाल आप रिचार्ज करने के लिए करेंगे.

इस तरह का एक और browser है जो आपको cryptocurrency reward में देता है और साथ ही में आपको adblock feature भी देता है जो internet पर सारे ads को block कर देता है, जिससे आपका डाटा और बैटरी भी बचता है.

और ये browser बहुत तेज़ी से Chrome और दूसरे broswer को पीछे छोड़ रहा है, इस ब्राउज़र के बारे में जानने के लिए हमारे ब्लॉग का हिस्सा बने, निचे दिए गए बेल बटन को दबाकर.

4. MPL

क्या आपको पता है आप दुसरो को खेल में हरा कर भी पैसे कमा सकते है. ऐसा करने के लिए आपको MPL(Mobile Premier League) को डाउनलोड करना होगा.

फिर आपको यहाँ पर बहुत सारे game tournament मिलेंगे जिसमे आप पार्टिसिपेट कर सकते है और जीत कर आप लाखो कमा सकते है. एक ऐसा android earning app है जिससे आप लाखो रुपये कमा सकते है. ये app dream 11 की तरह नहीं है.

Dream 11 में आप दूसरे team में पैसा लगते है, लेकिन MPL आप खुद गेम का हिस्सा होते है.

5. Task Bucks

Android Mobile se paise kaise kamaye? इस लिस्ट का ये आखिरी app है. इस एप पर आप रोज़ाना 100रु तक कमा सकते है. ये एक बहुत ही जायदा popular online making app है जिसका बहुत लोग इस्तेमाल करते है.

यहाँ इस पर आपको बहुत ही आसान से steps को पूरा करना होता है जैसे की apps को download करना. यहाँ पर कमाए गए पैसो से आप mobile रिचार्ज भी कर सकते है, और withdraw भी कर सकते है.

Taskbucks ने paytm से भी partnership किया है जिसकी वजह से आप free paytm cash भी जीत पाएंगे.
वाकई में ये एप भी बहुत अच्छा है online earning करने के लिए.

6. Meesho

अगर आप घर बैठे अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो, Meesho से ऐसा कर सकते है. इस कंपनी में काफी अच्छे इन्वेस्टमेंट आ चुके है, इसमें फेसबुक का भी निवेश है, तो हम ये कह सकते है की, ये एक ट्रस्टेड प्लेटफार्म है. इसका कन्सेप्ट सोशल शॉपिंग पर बेस्ड है.

ये एक तरह का प्लेटफार्म जहां आप प्रोडक्ट्स सेल करते है और उसके बदले आप अपना खुद का मार्जिन सेट कर सकते है या कमीशन के तौर पर भी पैसे earn कर सकते है.

इसके ads भी आपने देखा होगा। इस प्लेटफार्म पर आप कुछ भी सेल कर सकते है जैसे की- साडी, जूते, कपड़े इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़ी चीज़े। एक तरह से हर चीज़ सेल कर सकते है. सेल करने के लिए बस आप एक प्रोडक्ट को चुनिए और आप उसे अपने नेटवर्क में promote करे और जब भी कोई खरीदेगा उससे आपको फायदा होगा। इसमें आपका फायदा वही होगा जो आप मार्जिन सेट करेंगे।

इस कंपनी की सर्विस भी अच्छी है, यहाँ आपको अच्छा return और replace पॉलिसी भी है, जिससे आपके कस्टमर्स को कोई भी परेशानी नहीं होगी, अगर प्रोडक्ट में कोई दिक्कत आती है तो.

यहाँ अलग-अलग तरह के कांटेस्ट भी चलते रहते है जिसमे आप भाग लेकर बोनस(एक्स्ट्रा कैश) भी जीत सकते है.

7. Quora से पैसे कैसे कमाए?

क्वोरा एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां लोग सवाल पूछते है और जवाब देते है. यहाँ आप सवाल पूछते है और उस सवाल का जवाब जी किसी को भी आता है वो उसका जवाब देता है, लेकिन यहाँ पर आप पैसे भी कमा सकते है.

क्वोरा पर सवाल पूछने के पैसे मिलते है, मैं पहले ही आपको बता देता हूँ. यहाँ पर आपको ऐसे सवाल पूछने होते है जो इस प्लेटफार्म पर कभी न पूछा गया होगा।

जब आप यहाँ पर अकाउंट बनाने के बाद आपको यहाँ पर कुछ दिन एक्टिव रहना होता है, और आपको सवालो के जवाब देने होते है और सवाल भी पूछने होते है. इससे आप क्वोरा के नज़र में आएंगे और quora अपने पार्टनर प्रोग्राम के लिए invite करेगा, जिसमे आप ज्वाइन कर पैसे कमा सकते है.

आपको ये बात ध्यान में रखना चाहिए की जब आप qoura partner program में जब आप शामिल होंगे तभी आप सवाल पूछकर पैसे कमा पाएंगे। जब आप इस प्रोग्राम शामिल हो जायेंगे तब आपके पैसे आपके अकाउंट में जमा होना शुरू हो जायेंगे, उसके बाद जब ये $10 हो जायेगा तब ये आपके paypal account में ट्रांसफर हो जायेगा।

इसके अलावा आप यहाँ से अपने ब्लॉग या यूट्यूब पर ट्रैफिक लाकर भी पैसे कमा सकते है. Quora से आप एंड्राइड मोबाइल से पैसे कमा सकते है.

हमने इस पोस्ट, में जाना की Android Apps से पैसे कैसे कमाये?

Android mobile se paise kaise kamaye इस पोस्ट के लिए बस इतना ही. बहुत लोग सोच रहे होंगे की मैंने सिर्फ apps के बारे में ही क्यों बताया है, वो इसलिए क्युकी जायदा एप का मतलब आप कंफ्यूज हो जायेंगे की कौन सा इस्तेमाल करे और एक बात आप एक बार में कितने एप पर काम करेंगे.

अगर आपको कुछ और apps के बारे में पता है तो आप निचे comment में जरूर बताये, और इसे शेयर भी करे जिससे और लोग भी इन ट्रिक्स को जान पाए. और हो सके तो इस ब्लॉग को subscribe भी कर ले क्युकी यहाँ इस ब्लॉग पर सिर्फ पैसे कमाने और बचने के बारे में बताया जाता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *