Gmail se paise kaise kamaye? 3 tarike Proof ke sath!

Published by Bhaskar on

Gmail Account se paise kaise kamaye?

आज हम बात करने वाले है Gmail se paise kaise kamaye? Gmail का इस्तेमाल तो हम सभी करते है लेकिन important files share करने के और और हम बिज़नेस के लिए भी करते है. लेकिन आज का सवाल ये है की क्या हम सच में gmail से पैसे कमा सकते है?

देखिये gmail से पैसे कमाने का मतलब क्या है? इसका मतलब ये है की जीमेल का आप सीधे तौर पर इस्तेमाल करेंगे पैसे कमाने के लिए जैसे हम blogger, wordpress, instagram, tiktok और facebook का इस्तेमाल करते है. लेकिन हम जीमेल का इस्तेमाल ऊपर दिए platforms के जैसे यूज नहीं कर सकते है पैसे कमाने के लिए. लेकिन हम gmail account से पैसे कमा सकते है.

Giftcard se paise kamaye

कुछ लोग बताते है की कुछ ऐसे sites है जहाँ पर आप gmail के mail पढ़ के पैसे कमा सकते है, लेकिन सच बोलू तो मैं इन तरह के sites पर भरोषा बिलकुल भी नहीं करता हूँ यहाँ तक की मैंने कभी इस्तेमाल भी नहीं किया है.

ऐसा इसीलिए क्युकी हो सकता है की mails के through ये sites आपके फ़ोन में adware malware या फिर spyware डाल दे जिससे वो आपकी जासूसी कर पाएंगे और आपके फ़ोन में ads भी दिखाएंगे जिससे वो तो लाखो कमाएंगे लेकिन आपको 10, 20, 50 जय्दा से जय्दा 100 रुपये देंगे तो ये कही से फायदेमंद नहीं है.

में सलाह यही है की आप इन तरह के साइट्स से दूर ही रहे. यहाँ पर मैं कुछ ऐसे साइट्स के बारे में बताने वाला हूँ जहाँ पर आप अपने gmail account का इस्तेमाल कर बारे आसानी से online पैसे कमा सकते है. ये सारी साइट्स ट्रस्टेड है और payout भी देते है.

इनमे से कुछ का इस्तेमाल मैं खुद भी करता है. मैं उन सभी का earning proof भी दूंगा सबूत के तौर पर जिससे आपको विश्वास हो सके तो इस लिस्ट को शुरू करते है.

Gmail se paise kaise kamaye?

तो इस लिस्ट में सबसे पहले आता है cashkaro

Cashkaro

सबसे पहले आपको अपने जीमेल से अकाउंट बनाना होगा यहाँ पर, फिर उसके बाद आप यहाँ से एअर्निंग शुरू कर सकते है. ये साइट्स खासकर के उनलोगो के लिए है जो लोग online shopping जय्दा करते है.

अगर आप इस website के through Amazon, Flipkart, Myntra और Ajio जैसे साइट से शॉपिंग करते है तो आपको कैशबैक मिलता है जिसे आप अपने bank account में transfer कर सकते है यहाँ की payout 250 रुपये है. इस साइट पर आपको refferal प्रोगाम भी है.

और यहाँ पर पैसे कमाने के लिए आपको shopping करने की जरुरत नहीं है. यहाँ पर आपको lifetime refferal bonus मिलता है.

मैं समझता हूँ आपको, आपने किसी दोस्त या फिर family member को रेफेर किया तो आपका friend जब भी shopping करेगा cashkaro के through तो आपको 10% commision मिलेगा हर बार जब भी शॉपिंग करेगा, मतलब आपको shopping करने की जरुरत नहीं है.

आप निचे दिए गए लिंक से ज्वाइन करेंगे तो आपको 50 रुपये का बोनस मिलेगा  जिसे आप बैंक में transfer कर सकते है.

Join Now

Earnkaro

ये हमरे लिस्ट में दूसरे नंबर पर है, यहाँ पर भी आपको अपने gmail से अकाउंट बनाना है फिर आप यहाँ से earning कर पाएंगे.अपने affiliate marketing के बारे में जरूर सुना होगा ये उसी तरह है.

आप टेंशन मत लीजिये इसके लिए आपको website या youtube channel बनाने की जरुरत नहीं है मैं आगे बताने वाला हूँ की काम कैसे करना है. सबसे पहले हम जान लेते है की ये काम कैसे करता है.

earkaro income proof

इसका सबसे बड़ा फायदा ये है की आपको अलग-अलग shopping sites के लिए affiliate account नहीं बनाना पड़ता है, आपने earnkaro पर account बना लिया आपका काम हो गया.

इस साइट्स पर आपको ढेर सरे deals और product मिलेंगे जिसे दुसरो से शेयर कर सकते है और जब कोई खरीदेगा आपके लिंक से तो आपको commission मिलेगा.अगर मन लीजिये आपके किसी दोस्त को Redmi Note 8 खरीदना है और वो आपसे सलाह ले रहा है की ले या नहीं.

आप यहाँ से पैसे कमा सकते है आपको ये करना ये है की आपको flipkart पर जाना है क्युकी ये फ़ोन flipkart पर ही मिलता है वहाँ से आपको इस फ़ोन के buy now के page पर जाना है और आपको लिंक कॉपी कर लेना है.

अब आपको earnkaro पर आना है यहाँ पर आपको ऊपर राइट साइड में एक ऑप्शन मिलेगा make profit लिंक उस पर क्लिक करना है अब आपको जो flipkart से link copy किया था उसे यहाँ पर पेस्ट करना और make profit link कर click करना है, अब आपको अपना एक link मिल जायेगा.

Paste Copy Link

आपको आपने दोस्त से शेयर करना है और उससे बोले की वो इसी लिंक से ख़रीदे, वो जरूर खरीदेगा जैसे ही वो आपके दिए लिंक से खरीदेगा आपको commision मिल जायेगा.

इससे जयादा कमाने के लिए आप telegram channel या फिर what’s group बना सकते है, कोसिस करे की group में उन्ही लोगो को add करे जो लोग shopping करते है.

Join Now

Rakuten insights

Gmail se paise kaise kamaye इस लिस्ट अंतिम app या साइट है Rakuten यहाँ पर भी आपको gmail से account बना है और फिर आपको आपने बारे में थोड़ी सी जानकारी देनी होगी. ये एक survey app है लेकिन बहुत ज्यादा trusted है.

मैं इसका भी एअर्निंग proof दूंगा. यहाँ पर आपको points मिलते है और हर points की कीमत 1 रुपये होती है. अगर बात की जाए यहाँ पर earning की तो यहाँ पर आपको survey देने के लिए invite किया जाता है, यहाँ पर आप एक survey से 1 रूपये से लेकर 100 रुपये तक earn कर सकते है.

यहाँ पर पैमेंट आपको 1 महीने देरी से मिलता है तो घबराने की कोई बात नहीं. यहाँ पर आपको payment paytm gift card के तौर पर मिलता है जिसे आप bank में भी transfer कर सकेंगे. यहाँ से आप amazon gift card में बह payment ले सकते है, लेकिन अगर आपको पैसे बैंक अकाउंट में चाहिए तो आप इसे paytm gift card में ही ले.

आप जिस भी gmail account से Rakuten पर account बना रहे है उसे सही से रखे क्युकी यही पर आपको gift card का कोड भेजा जाता है.

Join Now

तो ये थे कुछ तरीके जिससे आप gmail account से पैसे कमा सकते है. और यही सही तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का. आप ऐसे साइट्स पर कभी भी भरोषा न करे जो बोलते है की mail पढ़ने की पैसे देगा, हो सकता है की वो scam हो.

वो अपना काम तो निकल लेंगे बाद में जब पैसे देने की बरी आएगी तो कोई न कोई error आ जायेगा.

और अंत में एक बात और बोलना चाहूंगा की अगर आपको इस पोस्ट से कोई भी value मिला तो आप इसे जरूर शेयर करे. और अगर कोई सवाल या सुझाव है तो निचे कमेंट करके पूछे या फिर बताये.


1 Comment

sahil · 22nd June 2020 at 7:42 pm

ye post kafi use hai wakai me. sach me ye kam ki post hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *