Google se paise kaise kamaye 5 best tarike- 2021

Paise kaise Kamaye? Overview

कितना अच्छा होता अगर आप गूगल में नौकरी कर पाते. लेकिन ये बिलकुल भी आसान नहीं है ये हम सभी को पता hai. लेकिन अगर मैं ये कहु की आप गूगल में नौकरी कर सकते है तो आप क्या कहेंगे, पागल है.

गूगल में नौकरी करना हलवे बनाने जैसा नहीं है. लेकिन फिर भी दूसरे तरीको से आप गूगल से पैसे कमा सकते है, एक तरह से नौकरी. अगर आपको जानना है की Google se paise kaise kamaye तो ये पोस्ट बिलकुल ही आपके लिए है. इस पोस्ट में मैंने बताया है की कैसे आपको क्या करना है.

Online paise kaise kamaye?

Google se paise kaise kamaye in hindi के इस पोस्ट में मैंने 5 तरीके बताये है जिससे आप Online paise

कमा सकते है वो भी घर बैठे.

गूगल के बारे में हर बच्चा जनता है, लेकिन कितना अच्छा होता न अगर हम गूगल का इस्तेमाल कर हम खुद भी आगे निकलते मतलब की पैसे कमा सकते. बहुत ऐसे तरीके है जिससे आप pocket money या फिर mobile recharge के लिए ही पैसे कमा सकते है है.

इस ब्लॉग पर आपको कई ऐसे पोस्ट मिल जायेंगे, लेकिन इस पोस्ट का इस्तेमाल कर गूगल से आप हर महीने के लाखो की कमाई कर सकते है. अगर आपको बिश्वास नहीं होता है तो जा करके कोई भी वेबसाइट खोलिये जैसे की cynur, mastiseghumo ,techyukti ये सभी ब्लॉग गूगल से पैसे कमा रहे है.

कैसे कमा रहे है वहाँ पर आपको ads दिखेंगे जिसकी वजह से वो सभी blogs पैसे कमा रहे है. इस तरह से कमाई करने वाले लाखो लोग है. कुछ लोग इसे part time में करते है, और कुछ लोग इसे full time में करते है. दूसरे blogs का example क्यों देना है इसी ब्लॉग को ले लीजिये यहाँ पर अभी आपको कोई ads नहीं दिखेगा, लेकिन कुछ दिनों के बाद जरूर से ads दिखेगा जिससे इस blog पर भी कमाई होने लगेगी.

Facebook se paise kaise kamaye

Youtube channels भी गूगल से ही पैसे कमाते है, आपने वीडियो में बीच-बीच ads को देखा होगा, जिससे उस यूट्यूब चैनल की कमाई होती है. दुनिया के बड़ी से बड़ी news site या फिर online publisher Google से पैसे कमाते है. तो अब मुझे उम्मीद है की आप सभी को भरोषा हो गया हो की गूगल से भी पैसे कमाए जाते है.

Game khelkar paise kamaye?

फिर भी अगर बिश्वास नहीं हो रहा है तो, आप ये समझने की कोसिस करे, कोई भी अपना समय ब्लॉग पोस्ट लिखने या फिर video बनाने में क्यों लगाएगा. इन सभी कामों में मेहनत और समय दोनों लगता है, तो जाहिर सी बात है कोई तो फायदा होगा तभी तो कोई करेगा, और वो फायदा है पैसा. तो शायद अब आपको भरोषा हो गया होगा. तो अब हमे ये जानना जरुरी है की Google se paise kaise kamaye?

कुछ लोगो की कमाई बहुत जल्दी शुरू हो जाती है और लोगो को थोड़ा समय लग जाता है, तो इस समय में हिम्मत नहीं हारना है, अपना काम सही तरीके से करते रहिए.

गांव में क्या बिज़नेस करे?

अगर पैसे कमाने के तरीको के बारे में बात किया जाये तो इसमें मुख्या है, ब्लॉग्गिंग और यूट्यूब. inhi दोनों के इस्तेमाल से आप google से पैसे कमा सकते है, google adsense के थ्रू. तो सबसे पहले जान लेते है की गूगल एडसेंस क्या है.

गूगल एडसेंस क्या है?

इसका जवाब बहुत ही सीधा है इसमें जय्दा समय नहीं लगेगा. Google adsense गूगल की ही एक सर्विस है जो किसी भी वेबसाइट या फिर यूट्यूब चैनल में ads लगाती है जिससे Google और वेबसाइट/ब्लॉग owner की कमाई होती है.
Google Adsense दुनिया का सबसे अच्छा तरीका है पैसे कमाने का ads दिखा कर.

गूगल एडसेंस से दो तरीको से कमाई होती है, पहला है CPC और RPM. CPC का मतलब Cost Per Click होता है मतलब अगर आपके ब्लॉग पर दिखये जा रहे ads पर कोई click करता है तो आपकी earning होती है, इसमें सबसे जय्दा earning होती है. और दूसरा है RPM इसका मतलब होता है Revenue Per Mile मतलब की अगर आपके वेबसाइट पर 1000 बार ads देखा जाता है तो आपकी कमाई होती है, इसमें बहुत काम कमाई होती है. यहाँ पर आपको 7000 रुपये($100)हो जाने पर payment मिलता है आपके बैंक अकाउंट में.

एक बात ध्यान में रखिये अगर आप खुद आपने ads पर click करते है या फिर देखते है तो गूगल आपका account बैन कर देगा और दुबारा उस website पर आप गूगल से कमाई नहीं कर सकते है, तो इस बात का ध्यान रखे.
Google के ads को लगाने के लिए सबसे पहले आपको अप्रूवल लेना होता है, फिर आप ads लगा सकते है. अप्रूवल कैसे पाना है इसके लिए आप निचे दिए आगे वीडियो को देखे.

Google se paise kaise kamaye?

गूगल से पैसे कमाने के लिए आपके पास ब्लॉग या फिर यूट्यूब चैनल होना जरुरी है. और दोनों ही बनाना बिलकुल आसान है. ब्लॉग बनाना कैसे है आप इसके लिए यूट्यूब पर वीडियोस देख सकते है. तो जाये और सबसे पहले ब्लॉग या फिर यूट्यूब चैनल बनाये. उसके बाद आगे के स्टेप्स को फॉलो करे. यहाँ पर जितने भी तरीके बताये है, गूगल से पैसे कमाने के, वो सब 2021 में भी काम करेंगे और आगे भी.

Adsense on Blog

ब्लॉग से एडसेंस से पैसे कैसे कमाए? तो सबसे पहले ब्लॉग बना ले, ब्लॉग कैसे बनाना है इसके लिए आप इस वीडियो को देख सकते है. इसके बाद आपको रेगुलर आपने ब्लॉग पर 600 words में पोस्ट डालना है. कम से कम 20 पोस्ट. और साथ में ब्लॉग का seo भी करे. अगर आप फ्री में ब्लॉग बनाना चाहते है तो, आप निचे दिए गए वीडियो को देख सकते है-

फ्री ब्लॉग कैसे बनाये-

  • सबसे पहले आप blogger.com पर जाये।
  • वहां जाने के बाद आपने गूगल अकाउंट से लॉगिन हो जाये।
  • अब ब्लॉग बनाने के लिए on-screen steps को फॉलो करे.

Adsense on यूट्यूब चैनल

आपने Youtube चैनल पर आप किसी भी तरह के videos दाल सकते है, बस वो video youtube के guidelines के खिलाफ नहीं होना चाहिए. अगर आप आपने चैनल पर रेगुलर video डालेंगे तो आसानी से 1000 subscriber और 4000 घंटे का watch time दोनों पूरा हो जायेगा.

जब आपका चैनल बन जाये तो आपको उस वीडियो डालने है और आपको 1000 subscriber भी लेन होंगे और 4000 घंटे का watch time भी फिर आप आपने चैनल पर भी adsense से कमाई कर पाएंगे.

ये सभी तरीके बिलकुल ही legit तरीका जिसकी वजह से इसमें आपको थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन फिर जब आपकी कमाई शुरू हो जाएगी तब आप बहुत पैसे कमा पाएंगे. एक बार कोसिस तो कीजिये.

तो इन कुछ तरीको से google se paise kamaye जा सकते है. और भी तरीके है गूगल से पैसे कमाने के जैसे की Search Engine Evaluator .

Search Engine Evaluator

Search engine evaluator एक आदमी होता है जो किसी वेबस्टी, वेब पेज या फिर एड्स को चेक करते है गूगल के गाइड लाइन्स के अनुसार.
इसमें आपका काम होता है किसी भी keyword या फिर search term(जो आप गूगल पर खोजते है) पर आ रहे रिजल्ट को चेक करना. आप सभी को पता है गूगल algorithm का इस्तेमाल करता है search result दिखने के लिए. यहाँ काम करते समय आप बेहतर और complex algorithm बना सकते है, जो और अच्छे से रिजल्ट दिखा सकते है. इसके लिए आपको 1000 हर रोज मिलते है.
लेकिन इसके लिए आपको एक online test देना होता है, जिसको पास करने के बाद कंपनी एक study material देती है जिसको आपको ध्यान से पढ़ना होता है, उसके बाद फिर से interview होता है तब जाकर आपको जॉब मिलती है.
ये भी एक गूगल से पैसे कमाने का तरीका है, इसलिए मैंने बताया है.

और भी तरीके है गुलगे से पैसे कामने का जैसे के Google adword इसके बारे में मैं किसी दूसरे पोस्ट में बताऊंगा, क्युकी ये थोड़ा बड़ा टॉपिक है.
तो यहाँ इस पोस्ट में मैंने बता की गूगल से पैसे कैसे कमाए? उम्मीद है कोई भी सवाल न बचा हो, अगर है तो जरूर पूछे क्युकी अधूरा ज्ञान कभी भी सही नहीं होता है.

Google se paise kaise kamaye END

Leave a Comment