How to use Tinder? Tinder kaise use kare? Say Hi to new people

Tinder kaise use kare?

टिंडर कैसे यूज करे? बिना facebook के How to use Tinder? आज की इस पोस्ट में ऊपर के सभी सवालो के जवाब janane की कोसिस करेंगे . बहुत सारे कारण है जिससे आप नहीं चाहते की लोग जाने की आप Tinder यूज करते है.

लेकिन क्या हम Tinder बिना facebook क यूज कर सकते है? या फिर ऐसा कोई रास्ता है जिससे आपके Facebook friends को ये पता न चले की World of Online Dating Tinder पर है आज के इस पोस्ट में हम इन सभी सवालो के जवाब जानेंगे.

हम जानेंगे How to use Tinder without Facebook? एक और सवाल use Tinder without Facebook Friends knowing about it. अब इस पोस्ट को शुरू करते है.

how to use tinder

Tinder क्या है?

यह एक ऑनलाइन डेटिंग app है । आप अपनी पसंद के लोगों को यहां से दोस्त बना सकते हैं. और अगर आपके आस-पास koi use करता है तो आप दोनों को पता चल जायेगा. मन लीजिये कोई पड़ोस की लड़की Tinder use करती है तो आप आसानी से उससे दोस्ती कर सकते है. किसी जगह आप घूमने जाते है तब आप इसका इस्तेमाल कर सकते लोकल लोगो से जुड़ने के लिए और घूमने के लिए. अगर आपकी कोई girl-friend या फिर boy-friend नहीं है तो आप यहाँ पर आसानी से बना सकते है. अभी फिलहाल ये Bharat का No 1 Online Dating App है. नए-नए लोगो से मिलने वालो के लिए ये app बहुत अच्छा है.

कैसे download करे

Iss app को android पर डाउनलोड करने के लिए Google Playstore पर जाये और इस app को download करे, डाउनलोड करने के बाद  आप जैसे दूसरे app पर अकाउंट बनाते है उसी तरह Account बना ले. मेरे सलाह है की आप facebook से अकाउंट न बनाये, अगर आप चाहते है की आपके facebook friends को न पता चले की आप Tinder use करते है.

How to use Tinder without Facebook

क्या आप ye app बिना facebook यूज कर सकते है? तो इसका जवाब हाँ है. इसके लिए आपको एक काम करना होगा अपने Facebook अकाउंट को Tinder से न जोड़े और टिंडर पर अकाउंट बनाते समय login with facebook न करे, अपने mobile no या फिर इ-मेल से अकाउंट बनाये. यही एक तरीका है जिससे आपको Facebook friends को पता नहीं चलेगा की आप Tinder यूज करते है.

How to enable dark mode in G-mail

Phone Number से अकाउंट बनाने के लिए Login करते समय अपना phone number डाले और फिर एक verification code आएगा और आपका अकाउंट बन जायेगा बिना facebook के.

Facebook and Tinder Common Connection

अगर आप पहले से ही ye app यूज करते है और Facebook account से लिंक है तो उसे dis-link न करे क्युकी टिंडेर ने common connection feature को हटा दिया है. इस फीचर से आपको ये पता चलता था की आप और आपका कोई Tinder friend के facebook पर same friend है तो आपको पता चल जायेगा.

Twitter ने भी Tinder Social feature को हटा दिया है, इस फीचर के इस्तेमाल से आप Facebook friends को आमंत्रित कर सकते जो ye app यूज करते है, ग्रुप में मिलने के लिए.

लेकिन अब वे आप इस सब के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है दोनों सुविधाएं हट चुकी है

Change Tinder Settings to protect privacy

अब Tinder आपके facebook profile पर पोस्ट नहीं करता. लेकिन फिर भी कुछ रास्ते है जिससे facebook और Tinder यूजर पता किया जा सकता है, अभी हम जानेंगे की कैसे privacy settings चेंज कर के हम इससे बच सकते है. आप अपने Tinder account settings में app visibility को private कर दे इससे कोई भी facebook friend ये नहीं देख पायेगा की आप टिंडेर यूज करते है. facebook में बदलाव करके आप इन changes को इफ़ेक्ट में ला सकते है . आप facebook account में जाये और प्रोफाइल में जाकर apps/website विजिबिलिटी को only me कर दे. इससे आपके फ्रेंड्स को नहीं पता चलेगा की आप कौन से apps/website यूज करते है नहीं पता चलेगा.

बताये गए तरीके से आप आसानी से अपने दोस्तों से छिप सकते है is dating app पर. अगर आपको इस पोस्ट में कुछ सीखने को मिली तो इसे जरूर शेयर करे.

 

मिलते है अगले पोस्ट में.

How to use tinder? End

Leave a Comment