Paypal se paise kaise kamaye? 3 easy तरीके!

अगर आपको ऑनलाइन पैसे कामना है तो ये ब्लॉग आपके लिए है. यहाँ पर हम legit तरीके discuss करते है online और offline पैसे कमाने के बारे. मैं यहाँ बताऊंगा की आप कैसे 2020 में paypal से पैसे कमा सकते है.
लेकिन आज हमलोग बात करने वाले है paypal se paise kaise kamaye? Paypal एक multinational payment प्रोसेसिंग कंपनी है. paypal का इस्तेमाल हम जयादातर पेमेंट recieve करने के लिए करते है वो भी इंटरनेशनल या लोकल. इसका इस्तेमाल हम पैसे कमाने के लिए भी कर सकते है.

एक बात मैं और क्लियर कर दूँ, की मैं यहाँ पर quick scheme नहीं बताने वाला हूँ. ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है मतलब एक app download किया और कुछ क्लिक किया पैसे आपके अकाउंट में आ जायेंगे, अगर आप ऐसा सोच रहे है तो आप इस पोस्ट को अभी स्किप कर सकते है.

इस पोस्ट में आपको कुछ आसान तरीके मिलेंगे जिससे भी आप कुछ पैसे कमा सकते है, और कुछ ऐसे भी तरीके है जिसकी मदद से आप passive income कमा सकते है, बोले तो regular इनकम.
तो चलिए अब उन तरीको के बारे में जान लेते है. Paypal se paise kaise kamaye? निचे पढ़े.

Paypal se paise kaise kamaye?

सर्वे

अगर आपके आपके पास कुछ खली समय है तो आप अपने opinion शेयर कर पैसे earn कर सकते है. इन ऑनलाइन surveys को पूरा करने में जायदा समय नहीं लगता है. इंटरनेट पर बहुत सारे सर्वे करने वाले वेबसाइट है लेकिन सभी paypal से पेमेंट नहीं देते, जय्दातर Amazon gift card देते है जो हर कोई पसंद नहीं करता है.

अगर आपको survey कर paypal से पैसे लेने है तो आप निचे दिए गए किसी भी survey site को ज्वाइन कर सकते है. इन सभी का payout लगभग 10$ के आसपास है.

Swagbucks– ये एक ऐसे वेबसाइट है जहाँ से आप न सिर्फ survey से पैसे कमा सकते है, बल्कि और भी दूसरे तरीको से पैसे कमा सकते है. यहाँ से पैसे कमाने के कुछ तरीके इस प्रकार है- सर्वे, गेम्स, watch वीडियोस, online shopping कर और आप internet surf करके भी पैसे कमा सकते है. जब आप $5 कमा लेंगे तो आप withdraw कर सकते है अपने paypal अकाउंट में.

ये survey साइट बोले तो swagbucks बिलकुल फ्री है ज्वाइन करने के लिए. ये वेबसाइट आपको weekly reward भी देता है, मतलब all in one package है ये. तो आप इसे जरूर से ज्वाइन कर सकते है.

Survey Junkie– ये वेबसाइट बहुत ही जाना-माना survey वेबसाइट है जिसकी मदद से अप्प cash reward जीत सकते है. यहाँ से आप gift card में भी payment ले सकते है और paypal में तो ले ही सकते है. यहाँ से आप $10 के बाद payment ले सकते है.

ये दोनों बिलकुल मुफ्त है ज्वाइन करने के लिए आप इन दोनों app को playstore से download कर सकते है.

Paypal refferal प्रोग्राम

जी हाँ दोस्तों paypal का एक रेफरल प्रोग्राम भी जिसे हर कोई ज्वाइन नहीं कर सकता है, ये प्रोग्राम आप ज्वाइन कर सकते है अगर आपने अपने paypal account से 20000 का लोकल payment या फिर $100 का international payment recieve किया है तो वर्ना नहीं ज्वाइन कर सकते है.

यहाँ पर अगर commission की बात की जाये तो आप हर एक रेफेर पर 400 रुपये earn कर सकते है. ये काफी अच्छा रेफेरल प्रोग्रम है अगर आप eligible है तो आप इस प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते है.

अब हम कुछ ऐसे तरीको के बारे में बात कर लेते है जिसकी मदद से आप पैसिव/regular इनकम कर सकते है. इन तरीको में से सबसे पहला है-

Affiliate Marketing

अगर आपके पास एक blog या website है तो आप महीने का लाखो रुपये आराम से कमा सकते है affiiate marketing के इस्तेमाल से. आप हर बार कुछ कमिशन कमा सकते है जब भी आपके website पर से कोई खरीददारी करता है आपके affiliate link के through तब.
हर blogger इसी तरीके से अपने ब्लॉग से पैसे कमाता है. अगर आप भी कोई ब्लॉग शुरू करे तो आप पैसे earn कर सकते है. earn किये हुए पैसे आप paypal account में आराम से ले सकते है.

आप अपने ब्लॉग पर किसी भी प्रोडक्ट का रिव्यु लिख सकते है जो aapko पसंद है, और उस पोस्ट में आप अपना affiliate लिंक laga de जब भी कोई उस लिंक से खरीदेगा तो आपको कमीशन मिलेगा..

बहुत सारे affiliate network है उसमे से सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है amazon associate का, अगर आप शुरुवात कर रहे है तो आप इसे ज्वाइन कर अपनी कमाई शुरू कर सकते है. सबसे पहले आप affiliate marketing के बारे में सिख ले गूगल पर सर्च कर, ये जरुरी है नहीं तो आप जरूर गलती करेंगे.

तो paypal se paise kaise kamaye? इसके लिए बस इतना ही उम्मीद है की आप लोग अच्छे से जान चुके है की paypal से पैसे kaise कमाया जा सकता है. बेशक और भी तरीके है मैं उन सभी को इस पोस्ट में add कर दूंगा। आप इस ब्लॉग के subscriber बन जाये bell icon दबाकर।

मिलते है अगले पोस्ट में तब तक कमाते रहे. अब india earn करेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *