Quora kya hai? Quora par Follower kaise badhaye? 6 Steps में

Published by Bhaskar on

Quora Overview

आज की इस पोस्ट, में हम जानेंगे की Quora par follower kaise badhaye लेकिन इससे पहले हम ये जानेंगे की Quora kya hai. अगर आप ब्लॉगर है तो quora आपके लिए सोने की खान शाबित हो सकती है जैसे की keywords और blog traffic के मामले में. अगर आपको keyword research सीखना है तो आप हमारा keyword research वाला ब्लॉग जरूर पढ़े उसमे आपको बहुत जय्दा क्वालिटी मिलेगी.
तो सबसे पहले हम जान लेते है

Quora क्या है?

Qoura एक ऐसा जगह है जहाँ आप अपने सवालो के जवाब पा सकते है और दूसरे के सवालो के जवाब भी दे सकते है. यहाँ पर आपको भी जवाब मिलते है वो किसी अच्छे जानकर द्वारा मिलता है. यहाँ पर आप अपनी life की अनुभव भी साझा कर सकते है.

सीधे तौर पर quora हर किसी के लिए काम की चीज़ है यहाँ पर आप अपने ज्ञान को बढ़ा भी सकते और दुसरो के साथ बाँट भी सकते है.
Qoura की स्थापना 21 June 2009 में Adam D’Angelo ने किया था. आपको बता दे Adam Facebook के कर्मचारी रह चुके है.

ये एक social networking site है लेकिन Facebook Twitter और Instagram की तरह बिलकुल भी नहीं है.

Qoura के फायदे

कौर के बहुत सारे फायदे है जैसे की आप दुसरो के सवालो के जवाब दे सकते है, और अगर आप कोई सवाल का जवाब का जवाब भी पा सकते है.

इसका एक और फायदा है आप यहाँ से पैसे भी earn कर सकते है Quora Partner program के थ्रू. इसका और भी फायदे है जैसे इससे आप कितना जानते है, आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और भी बहुत कुछ.

अगर आप ब्लॉगर है तो आप यहाँ से ढेर keywords ले सकते है अपने ब्लॉग के लिए. और साथ में आप अपने ब्लॉग पर traffic ला सकते है.अब जान लेते है की आप Quora पर Follower कैसे बढ़ा सकते है?

Quora par Follower Kaise badhaye?

इसमें कोई secert नहीं है, follower बढ़ाने के आप जितना ज्य्दा अच्छा answer लिखेंगे आपको उससे upvote मिलेगा जिससे आपका जवाब और भी लोगो को दिखेगा जिससे आपके quora follower बढ़ने के chances भी बढ़ जायेंगे.

quora par follower kaise badhaye

  • Quora पर follower बढ़ाने के लिए आप viral answer लिखे. इसके लिए आप ऐसे सवाल के जवाब दे जिसके बारे में लोग जय्दा जानना चाहते है. इसके लिए आप एंटरटेनमेंट से रिलेटेड सवाल के जवाब दे सकते है.
  • आप अपने जवाब को ऐसा लिखने की कोसिस करे ताकि लोग हांसे जिससे लोग follow कर सकते है.
  • बड़ा और अच्छा जवाब लिखे- इसके आप अपने जवाब में image लगा सकते है. इसके चक्कर में आप ऐसे फोटो न लगा दे जिसका जवाब से लेना-देना ही न हो.
  • अपने जवाब में bullet point का इस्तेमाल करे. इससे आपका जवाब ज्यादा knowledgable शाबित होगा.
  • follower बढ़ाने के लिए आपको इस platform पर active रहना पड़ेगा.
  • दूसरे के जवाब पर comment करे और upvote करे. आप दुसरो को follow करने के लिए बोले नहीं.
  • आप ऐसी कुछ भी कमेंट न करे community में कुछ value add करे, आप कुछ भी लिख देंगे तो आपको कोई follow नहीं करेगा. ऐसाइसलिए नहीं करेगा क्युकी कोई भी उनको follow करेगा जो कुछ जनता हो उसके पास अनुभव हो.
  • दूसरे लोगो से अच्छे सम्बन्ध बनाये. अपने जवाब में दूसरे quorans को mention करे जिससे आप उसके users के नज़र में भी जा सकते है जिससे आपका folloer बेस और बढ़ सकता है.

 

सीधे शब्दों में यहाँ follower बढ़ाना आसान है, अगर कोसिस किया जाये तो. देखिये किसी भी platform पर follower base बढ़ाना आसान काम नहीं होता है.

तो आप इन तरीको का इस्तेमाल कर Qoura followers बढ़ा सकते है जिससे आप अपने ज्ञान को, बिज़नेस और blog traffic भी बढ़ा सकते है.