Sabse sasta online shopping 11 best apps

क्या आप Sabse sasta online shopping app खोज रहे है, तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है, क्युकी यहाँ पर हमलोग लिस्ट करने जा रहे है, 11 ऐसे शॉपिंग ऐप जिससे आप इंडिया में सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है, बिना किसी क्वालिटी कोम्प्रोमाईज़ के.

एक रिपोर्ट के अनुसार 2020 में, इंडिया में 329 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने ऑनलाइन शॉपिंग की. इसका मतलब ये हुआ की लगभग 70% भारतीयों ने ऑनलाइन खरीददारी की. अब भारत में लोग गाँवो से भी खरीददारी कर रहे है, ऑनलाइन। इसका सबसे बड़ा कारण है, सस्ता स्मार्टफोन और गांव-गांव में 4g इंटरनेट की पहुंच।

अंदाजा ये भी है की, 2021 में यानी की इसी साल भारत में ecommerce sales $45 बिलियन डॉलर को पार जायेगा। अगर आप ऑनलाइन सामान बेचना चाहते है तो, ये आपके लिए बहुत अच्छा समय है.

2016 में अकेले अमेज़न इंडिया ने $437 बिलियन डॉलर का सामान बेचा था, और इंडियन मार्किट को लीड कर रहा था, लेकिन आप स्नैपडील और फ्लिपकार्ट भी सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग का मौका देते है.

Sabse sasta online shopping के लिए गूगल पर सर्च करते है, और किसी भी वेबसाइट पर जाकर सामान खरीद लेते है, ऐसे में वो कई बार स्कैम का शिकार बन जाते है, ऐसे में सामान कम में मिल जाता है.

तो अब बिना किसी देरी के इस लिस्ट को शुरू करते है, जहां से सस्ते में ऑनलाइन खरीददारी की जा सकती है, और ठगी का भी डर नहीं होता है.

Sabse sasta online shopping

इस लिस्ट में जितने भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स है वो, सभी को कस्टमर फीडबैक, पर्सनल एक्सप्रिएंस जैसे फैक्टर्स को ध्यान में रखकर इस लिस्ट में जोड़ा गया है. तो अब आप sasta online shopping के लिए तैयार हो जाइये।

अमेज़न इंडिया

Screenshot 19

अमेज़न इंडिया इंडियन ऑनलाइन शॉपर्स के बीच बहुत प्रचलित है. अमेज़न सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि दूसरे देशो में भी बहुत प्रचलित है, ये इस बात से शाबित होता है की, 2016 में अमेज़न से दुनिया में 437.7 बिलियन डॉलर की खरीददारी हुई थी, पूरी दुनिया में. वही 2017-18 के पहले क्वार्टर में अमेज़न ने इंडिया में 49 बिलियन डॉलर(322.5 billion INR) बिक्री की थी.

लेकिन ऐसा क्यों है? देखिये ये sasta online shopping के लिस्ट में सबसे पहले आता है. यहाँ अमेज़न पर आप कोई भी सामान खरीद सकते है, जो दूसरे वेबसाइट के मुकाबले 10-15% तक सस्ते होते है. वही कुछ ऐसे प्रोडक्ट भी है, जिनका रेट सामान्य से 85% तक महंगा होता है.

अगर आपको फ़ास्ट डिलीवरी मतलब की, जिस दिन आर्डर दिया उसी दिन डिलीवरी या 24 घंटे के भीतर चाहिए, अमेज़न पर जितने भी सेल आते है, उन सभी अर्ली एक्सेस चाहिए, म्यूजिक और मूवी भी देखना है तो, आप ऐमज़ॉन प्राइम मेम्बरशिप खरीद सकते है, जिसकी कीमत 999 रुपये है, एक साल के लिए. इसका मेंबर बनने के बाद आपको बहुत सारे प्रोडक्ट्स पर शून्य शिपिंग चार्ज लगता है.

ऐमज़ॉन इंडिया पर लगभग 100 मिलियन प्रोडक्ट उपलब्ध है, छोटे रिटेलर से लेकर सेल्फ हेल्प ग्रुप के भी, यहाँ तक की आपको यहाँ बड़े ब्रांड्स के ब्रांडेड प्रोडक्ट भी मिल जायेंगे. Sabse sasta online शॉपिंग करने के लिए आप बेझिझक अमेज़न का इस्तेमाल कर सकते है.

अब हमलोग sabse sasta mobile online shopping के अगले ऐप के बारे में बात कर लेते है.

फ्लिपकार्ट

Screenshot 20

फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन

फ्लिपकार्ट देशी कंपनी है, मतलब भारत की कंपनी है, और ये दूसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइट है इंडिया में. यहाँ पर आपको 100 categories में 80 मिलियन से भी ज्यादा प्रोडक्ट मिल जायेगा।

फ्लिपकार्ट ऐमज़ॉन को इंडिया में बहुत कड़ी टक्कर देता है. फ्लिपकार्ट 3-4 दिन का सेल लगाकर अपने कॉम्पिटिटर को बहुत कड़ी टक्कर देता है, ऐसे सेल त्योहारों के समय में आता है. हालाँकि अब फ्लिपकार्ट नंबर एक ई-कॉमर्स सेलर बन गया है इंडिया में. इंटरनेशनल competetion के बावजूद भी फ्लिपकार्ट इंडियन मार्किट का 45% से ज्यादा का शेयर है.

अगर आप फ्लिपकार्ट पर प्लस मेंबर बनते है तो, आपको फ्री डिलीवरी और सेल में अर्ली एक्सेस मिलता है, और सबसे अच्छी बात ये है की, फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर बनने के लिए आपको किसी तरह का कोई फी नहीं देना होता है. प्लस मेंबर बनने के लिए आप सामान्य रूप से फ्लिपकार्ट पर खरीददारी करते रहे. जिससे आपको सुपरकॉइन मिलता है.

इन सुपरकॉइन का इस्तेमाल कर आप प्लस मेंबर बन सकते है. हरेक 100 रुपये के खरीद पर आपको 4 सुपरकॉइन मिलते है, इन सुपरकॉइन का इस्तेमाल कर आप फ्लिपकार्ट पर मौजूद किसी प्रोडक्ट को भी खरीद सकते है. फ्लिपकार्ट पर आप पैसों की बचत कर सकते है.

सीधे तौर पर देखा जाये तो मुझे फ्लिपकार्ट, अमेज़न से सस्ता लगता है. इसकी डिलीवरी भी अमेज़न से तेज़ है. तो Sabse sasta online shopping करने के लिए आप फ्लिपकार्ट का भी इस्तेमाल कर सकते है.

शॉपक्लूज़

sabse sasta mobile online shopping के लिए शॉपक्लूज़ भी अच्छा ऑप्शन है, सस्ता शॉपिंग के लिए. इस शॉपिंग साइट को लांच हुए 10 साल हो चुके है. ये साइट क्लेम करता है की, यहाँ पर आप 28 मिलियन प्रोडक्ट्स की खरीददारी कर सकते है, अगर रेंज की बात की जाये तो आपको यहाँ सस्ते से लेकर महंगे प्रोडक्ट मिल जायेंगे।

इसका सक्सेस का राज़ है, अच्छी क्वालिटी की प्रोडक्ट और कस्टमर फ्रेंडली पॉलिसी। इसके पास 6,50,000 के आस-पास मर्चेंट है. 32000 से भी ज्यादा पिनकोड पर ये डिलीवरी देता है.

स्नैपडील

ये भी एक घरेलु कंपनी है, और sabse sasta online shopping app लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. इस सस्ते ऑनलाइन शॉपिंग साइट से आप 35 मिलियन से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स की खरीददारी कर सकते है, यहाँ आपको 125000 से ज्यादा ब्रांड्स और रिटेलर्स मिल जायेंगे जिनके प्रोडक्ट्स आप खरीद सकते है.

यहाँ पर से लाखो लोग खरीददारी करते है, यहाँ 300000 से भी ज्यादा सेलर्स है, स्नैपडील की वेबसाइट के मुताबिक ये 6000 से ज्यादा शहर और टाउन में डिलीवरी देते है. स्नैपडील भारत के टॉप ऑनलाइन शॉपिंग साइट में से एक है. आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते है.

पेटीएम मॉल

इस लिस्ट में अगला हमारा पेटीएम मॉल, आपने पेटीएम का इस्तेमाल जरूर किया होगा, इसलिए आप इसके बारे में पहले से जानते है. सबसे पहले आप ये जान लीजिये की, आपको पेटीएम मॉल पर सब कुछ मिल जायेगा जैसे की- ग्रोसरी, हाई-एन्ड इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर मोबाइल फ़ोन तक.

ये भारत में सबसे सस्ते शॉपिंग साइट्स में से एक है. इसका सबसे खास बात ये है की, आप पेटीएम मॉल को पेटीएम ऐप से सीधे यूज़ कर सकते है. पेटीएम को सबसे बड़ा बूस्ट मिला था, 2016 में नोटबंदी के समय में. यहाँ पर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान काफी सस्ते में मिल जाता है. पेटीएम मॉल ट्रस्टेड ऐप है, आप यहाँ से खरीददारी कर सकते है.

मिंत्रा(Myntra)

फैशन और फैशन से जुड़ी सामान खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकते है. ये इंडिया का सबसे फेवरेट शॉपिंग साइट है, फैशन के मामले में औरत और आदमी दोनों के लिए. Myntra की शुरुवात 2007 में हुई थी.

अच्छे ब्रांडेड fashionware प्रोडक्ट आपको सही रेट में मिल जायेगा। यहाँ आपको ग्लोबल ब्रांड के साथ-साथ इंडियन फैशन ब्रांड के प्रोडक्ट भी मिल जायेगा। यहाँ समय-समय पर सेल आते रहता है, उस समय में आप खरीददारी कर सकते है. यहाँ आपको होम-डेकॉर और फर्निशिंग प्रोडक्ट भी मिल जायेंगे काफी कम दाम में. कास्मेटिक, फ्रेग्रन्सेस और ड्रेस एक्सेसरीज भी यहाँ मिल जायेगा।

2014 में फ्लिपकार्ट ने myntra को खरीद लिया था.

जबोंग

ये हमारे लिस्ट में, सातवें नंबर है और ये एक देशी कंपनी है, ये शॉपिंग साइट भी सस्ती शॉपिंग करवाती है. ये साइट भारत के युवओं में काफी ज्यादा प्रचलित है, क्युकी वो यहाँ से सस्ते और अच्छे दाम में फैशन से जुड़ी प्रोडक्ट्स खरीद सकते है.

यहाँ इस वेबसाइट पर आपको एक फीचर मिलेगा, जिसका नाम है “The Juice” ये एक तरह से फैशन गाइड है, जिसके इस्तेमाल से आप इंडिया और विदेश में चल फैशन ट्रेंड के बारे में पता कर सकते है.

यहाँ पर हर उम्र के लोगो के लिए प्रोडक्ट उपलब्ध है. यहाँ फैशन से जुड़े प्रोडक्ट्स के अलावा आप स्पोर्ट्स गुड्स, एक्सेसरीज जैसे की- बेल्ट्स, कलाई घड़ी, बैग और वॉलेट, फ्रग्रेंसेस और सनग्लास भी खरीद सकते है.

बिगबास्केट

बेशक, बिगबास्केट इंडिया का जाना-माना ऑनलाइन ग्रोसरी स्टोर है, और सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स में से एक है. ये इंडिया में ऑनलाइन ग्रोसरी मार्किट में लीडर है. यहाँ से आप 18000 से ज्यादा ग्रोसरी प्रोडक्ट खरीद सकते है, 1000 से ज्यादा ब्रांड्स के. यहाँ पर घर में इस्तेमाल किये जाने वाला हर सामान मिल जायेगा।

यहाँ से आप ताज़ा फल और सब्जी, के साथ-साथ चावल, सीरियल्स, मसाले, पैक किया हुआ सामान, बेवरेजेज, मीट, मछली और पोल्ट्री dairy आइटम्स से जुड़ी सामान खरीद है, उचित दाम पर. यहाँ से आप सबसे सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है ग्रोसरी प्रोडक्ट के लिए.

हालाँकि, इसकी सर्विस हर जगह मौजूद नहीं है, इसकी सेवाएं आपको ज्यादातर बड़े शहरों में ही मिलेगा। बड़े शहरो में काम करने वाले लोगो के पास समय कम होता है, इसलिए वो इन ऑनलाइन ग्रोसरी स्टोर का इस्तेमाल करते है.

यहाँ पर अगर आप 1000 से ज्यादा की खरीददारी करते है तो, आपको फ्री डिलीवरी भी मिलेगा, और आप अपना डिलीवरी टाइम भी चुन सकते है. यहाँ सेल भी लगते है तो, आप इसका फायदा उठा सकते है, ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए, अगर आपके शहर में इसकी सर्विस है तो.

Pepperfry

अगर आप अपने घर या ऑफिस के लिए फर्नीचर या डेकॉर के लिए सामान खरीदना चाहते है तो, आप pepperfry का इस्तेमाल कर सकते है. लेकिन कोई भी फर्नीचर खरीदने से पहले वो अपने आँखों से देखना चाहता है, लेकिन इसने इस कांसेप्ट को बदल दिया है.

जब भी आप कोई प्रोडक्ट यहाँ पर सर्च करते है तो, ये आपको उससे जुड़ा प्रोडक्ट तो दिखता है ही, इसके अलावा वो उससे जुड़ा काम का टिप्स और guideline भी देता है. यहाँ तक ये आपको ये भी बताएगा की आप प्रोडक्ट कैसे सेलेक्ट करे अपने लिए.

तो आप Sabse sasta online shopping कर सकते है फर्नीचर और डेकॉर के लिए यहाँ से. यहाँ से आप बागवानी में इस्तेमाल किये जाने वाले सामान, टॉयलेट फिटिंग्स, लैंप शेड्स जैसे सामान भी खरीद सकते है. आप pepperfry का भी इस्तेमाल कर सकते है.

सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करे?

सस्ता शॉपिंग करने के लिए आप सेल का इंतज़ार करे, तब तक आप उन सामानों बना लें जिसे आपको खरीदना है, उसके बाद जब सेल आता है तो, आप उसे खरीद सकते है.

तो इस पोस्ट के लिए बस इतना ही, उम्मीद है की अब से आप सस्ता ऑनलाइन शॉपिंग बिना ठगी के कर पाएंगे। अगर आपके पास कोई सुझाव है, तो निचे कमेंट में जरूर बताये। इसको दुसरो के साथ भी जरूर शेयर करे और आप चाहे तो हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते है.

Leave a Comment